Vksu Part-2 Exam Date and Admit Card Download 2021(Session 2018-21)

Graduation Part-2 Exam Date & Admit Card Date 2021 (Session-2018-2021)



आरा। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की परीक्षा को ले तैयारी शुरू कर में स्नातक पार्ट टू सत्र 2018-21 दी गई है। एडमिट कार्ड पोर्टल पर अपलोड करने को लेकर कप्यूटर सेंटर सोमवार से विद्यार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना शुरू कर कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की तिथि समाप्त होने के बाद एसाइनमेंट आधारित परीक्षा की जाएगी परीक्षा का प्रश्नपत्र सभी प्रधानाध्यापक से मंगा लिया गया है। सोमवार को प्रश्न पत्र अपलोड कर दिया जायेगा। इसके बाद विद्यार्थी एसाइनमेंट बना कर रखेंगे। 

एसाइनमेंट जमा करने की तिथि परीक्षा विभाग जारी करेगा। तब तक ऑनर्स और सहायक विषय का एसाइनमेंट विद्यार्थी बना कर रखेंगे। इधर, एडमिट कार्ड ऑनलाइन ही जारी होगा। एडमिट कार्ड के बाद प्रश्न पत्र अपलोड कर इसकी परीक्षा
ली जा रही है। स्नातक पार्ट वन सत्र रिजल्ट टू सत्र 2018-21 की परीक्षा एसाइनमेंट आधारित होगी। इस परीक्षा को ले
भी केंद्र नहीं बनाये जायेंगे। कोरोना यह यूजीसी और राजभवन के गाइड लाइन के अनुरूप ली जायेगी। इधर, विद्यार्थी अपने कॉलेज क संबंधित विभाग में जाकर एसाइनमेंट जमा करेंगे। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विवि ने एसाइनमेंट आधारित परीक्षा का भी को देखते हुए परीक्षा निर्णय लिया था। 

सभी छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि सत्र-2018-2021 का परीक्षा फॉर्म का आवेदन फरवरी 2021 में शुरू हुआ था । छात्र परीक्षा फॉर्म भरने के बाद पार्ट-2 परीक्षा को ले wait कर रहे है कि कब तक विश्वविद्यालय उनका परीक्षा लेगा जो Assignment आधारित होना है । कोरोना के कारण विश्वविद्यालय,कॉलेज बंद है । राजभवन के आदेश पर  पर कॉलेज,विश्वविद्यालय में 31 मई तक ग्रीष्मावकाश चल रहा था । Assignment के प्रश्न को Website पर अपलोड किया जायेगा। छात्र Assignment को A4 Size पेपर में बनाके के अपने कॉलेज के विभाग में जमा करेंगे। पार्ट-2 Admit Card 21 जून को जारी किया जायेगा ।


Important Link:-

Admit Card Download Link 1 -   
-  
Click Here

Admit Card Download Link 2 -   
Click Here

Exam Form Status Check    -   Click Here

Exam Form Correction Form -     Click Here

Exam Form Online     -       Click Here

OFFICIAL WEBSITE    -        Click Here



विद्यार्थियो के लिए महत्वपूर्ण निर्देश:-

  1. जो भी छात्र परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे है वैसे छात्र Exam Form Correction Form भर दीजिए । Computer Centre में इसके लिए अलग से आवेदन नहीं लिए जाते है ।
  2. जो भी छात्र टैग कॉलेज से है तो उनका नामांकन,फॉर्म सत्यापन (Verification),Form Correction टैग कॉलेज से ही होगा ।
  3. कोई भी छात्र को फॉर्म सत्यापन या सुधार में परेशानी हो रहा है तो आप शाम 4 बजे Zoom पर Meeting में आ सकते है । हर कार्यदिवस के दिन Meeting होता है ।
  4. जो छात्र प्रथम वर्ष के परीक्षा में प्रमोट हुए है वो पार्ट-2 का परीक्षा फॉर्म Regular Mode में भरेंगे ।
  5. Promoted/Ex-Student/Failed छात्र जिस महाविद्यालय से फॉर्म भरें है उनका Data उसी कॉलेज में भेजा गया है ।
  6. छात्र दुबारा Payment नहीं करें, क्योकि दुबारा Payment करने के बाद वापस करने का प्रावधान उपलब्ध नहीं है। पेमेंट करने के बाद कुछ देर इंतजार करें छात्र क्योंकि कभी कभी पेमेंट आने में बैंक से कुछ समय लगता है ।
  7. B.A/B.COM/B.SC PART- 2 (2018-2021) के छात्र-छात्रा कृपया 10 अंक का मोबाइल नंबर डालें, प्रत्येक आवेदक का transaction ID, मोबाइल नंबर और ईमेल ID अद्वितीय होना चाहिए, अन्यथा फॉर्म आगे नहीं बढ़ पायेगा ।

1 Comments

Previous Post Next Post