Indian Air force Recruitment 2021: इंडियन एयरफोर्स ने जारी की नोटिफिकेशन, 30 जून तक कर सकते हैं आवेदन

Indian Air force Recruitment 2021: इस प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न पदों पर कुल 334 भर्ती की जाएगी। आवेदन करने के पहले उम्मीदवार एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की जांच कर लें।



उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए फिजिक्स और मैथ्स के साथ कक्षा 12 में कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए।

IAF AFCAT Notification 2021: इंडियन एयरफोर्स (IAF) ने एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 2/2021 के लिए तकनीकी और गैर-तकनीकी दोनों पदों के लिए फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर 1 जून 2021 से 30 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न पदों पर कुल 334 भर्ती की जाएगी। आवेदन करने के पहले उम्मीदवार एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की जांच कर लें। बता दें कि इंडियन एयरफोर्स ने अभी तक परीक्षा की तारीख के बारे में कोई सूचना नहीं जारी की है।

Indian Air Force Result 2021: कोरोना के कारण वायु सेना ने स्थगित किया एयरमैन एग्जाम का रिजल्ट, अब इस तारीख को जारी होगी लिस्ट
COVID-19LOCKDOWNPHOTOS
फ्लाइंग ब्रांच के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, कमर्शियल पायलट लाइसेंस रखने वाले उम्मीदवारों के लिए 26 वर्ष तक की छूट होगी। वहीं, ग्राउंड ड्यूटी के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 26 साल के बीच होनी चाहिए। नियमों के अनुसार, पाठ्यक्रम शुरू होने के समय, 25 साल से कम आयु के उम्मीदवारों को अविवाहित होना चाहिए।

उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए फिजिक्स और मैथ्स के साथ कक्षा 12 में कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास 60% अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री भी होनी चाहिए। फ्लाइंग और ग्राउंड पोस्ट के लिए अलग-अलग एजुकेशन क्राइटेरिया है। इसके अलावा इंडियन एयरफोर्स ने फिज़िकल फिटनेस और मेडिकल स्टैंडर्ड का क्राइटेरिया भी बताया है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post