SSC MTS Exam 2021: MTS के लिए अगले महीने होगा एग्जाम!, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

आज के दौर में ज्यादातर नौजवान प्राइटवेट की जगह सरकारी नौकरी करना पसंद करते हैं क्योंकि यहां ना केवन उन्हें अच्छा वेतन मिलता है बल्कि उनका भविष्य भी सुरक्षित रहता है। युवाओं के लिए हर साल कर्मचारी चयन आयोग (SSC) बंपर भर्तियां निकालता है। 

इस साल भी एसएससी ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के लगभग 10 हजार पदों पर आवेदन मांगे थे जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। एमटीएस के लिए एक से 20 जुलाई के बीच परीक्षा होनी थी। हालांकि कोरोना की वजह से पिछले दो महीने के अंदर कई प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित किया गया है।

 लेकिन हालात अब बेहतर हो रहे हैं तो ऐसे में संभव है कि इस भर्ती के लिए जुलाई में आयोजित की जाए और जून महीने के आखिर में आवेदनकर्ताओं के लिए एडमिट कार्ड भी जारी हो जाएं। उम्मीदवारों को चाहिए कि वो एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर विज़िट करते रहे ताकि उनसे कोई जरूरी सूचना ना छूट पाए।

 अगर आप इस भर्ती में शामिल हो रहे हैं तो आपके लिए ये आर्टिकल बहुत फायदेमंद हो सकता है। यहां आपको परीक्षा की तैयारी में मदद के अलावा इसमें सफल होने पर मिलने वाली सैलरी की भी जानकारी देंगे।

SSC इस भर्ती के जरिए केंद्र सरकार के मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में समूह 'सी' के पदों पर भर्ती करता है। इस भर्ती के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं।

In Short : -
एसएससी एमटीएस के लिए जुलाई में परीक्षा निर्धारित है। हालांकि अभी इसकी तारीखों को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन उम्मीद है कि इस महीने के आखिर तक परीक्षाओं के लिए कोई नोटिफिकेशन जारी हो जाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post